अक्सर कम हो जाता है हीमोग्लोबिन, तुरंत खाना शुरू करें ये चीजें, , होगा फायदा

गाजर के फायदे एनीमिया एक बहुत ही आम समस्या है और ज्यादातर महिलाओं को इसका सामना अक्सर करना पड़ता है।  कुछ चीजें हैं जो आपके

हीमोग्लोबिन को गिरने से रोक सकती हैं। गाजर बीटा कैरोटीन, फाइबर, विटामिन के, पोटेशियम और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है।

चुकंदर है फायदेमंद चुकंदर कैल्शियम, आयरन और विटामिन ए के साथ-साथ विटामिन सी से भरपूर होता है

और इसका जूस रोजाना पीने से आपके शरीर में कभी भी एनीमिया नहीं होगा।

खजूर से बढ़ता है हीमोग्लोबिन कॉपर, मैग्नीशियम, मैंगनीज, विटामिन बी6, पाइरिडोक्सिन, नियासिन,

पैंटोथेनिक एसिड और राइबोफ्लेविन से भरपूर खजूर हीमोग्लोबिन बढ़ाने में रामबाण का काम करता है।

स्ट्रॉबेरी के फायदे स्ट्रॉबेरी को विटामिन, फाइबर और उच्च स्तर के एंटीऑक्सिडेंट और पॉलीफेनोल्स का उत्कृष्ट स्रोत माना जाता है।

यह सोडियम मुक्त, वसा मुक्त और कोलेस्ट्रॉल मुक्त है और मैंगनीज और पोटेशियम का एक अच्छा स्रोत है।  

अगर आप रोजाना एक गिलास इसका जूस पीना शुरू कर देंगे तो आपके शरीर में खून की कमी तुरंत दूर हो जाएगी।

तरबूज में होता है आयरन तरबूज में 91 प्रतिशत पानी, 6 प्रतिशत चीनी और बहुत कम वसा होता है।  इसमें विटामिन ए, बी6 और सी के साथ-साथ लाइकोपीन,

एंटीऑक्सिडेंट और अमीनो एसिड भी होते हैं।  पोटेशियम से भरपूर होने के कारण  यह हाई बीपी और यूरिक एसिड वाले लोगों के लिए भी रामबाण है।