Green Apple  शरीर में बनाता है इंसुलिन,  कम होती है डायबिटीज , जानिए फायदे

Green Apple Benefits In Diabetes-   डॉक्टर्स का कहना है कि रोजाना एक सेब खाने से हम कई बीमारियों से दूर रहते हैं,

डायबिटीज के मरीज सोचते हैं कि सेब ज्यादा मीठा होने के कारण नहीं खा सकते, लेकिन यह गलत है।  सेब (Apple Benefits) के सेवन से

शरीर में इंसुलिन की क्षमता बढ़ती है, जिससे ब्लड शुगर लेवल कम होता है।  हां लेकिन यह मायने रखता है कि आप कौन सा सेब खाते हैं।  

हरे सेब मधुमेह रोगियों के लिए सर्वोत्तम हैं।  एक अध्ययन ने यह भी साबित  किया है कि लाल सेब की तुलना में अधिक हरे सेब खाना अधिक स्वादिष्ट और  स्वास्थ्यवर्धक होता है।

पोषक तत्वों से भरपूर है हरा सेब  आपको बता दें कि हरे सेब में कैल्शियम, प्रोटीन, मैग्नीशियम, फास्फोरस और

पोटेशियम, कॉपर, आयरन, जिंक, विटामिन-ए और विटामिन-के जैसे पोषक तत्व होते  हैं।  हरे सेब का सेवन करने से टाइप 2 डायबिटीज का खतरा कम हो सकता है

सेब पॉलीफेनोल्स से भरपूर होते हैं।  इससे शरीर में इंसुलिन की अच्छी  मात्रा रिलीज होती है जो शरीर की कोशिकाओं को शुगर को अवशोषित करने में मदद  करती है।

हरा सेब कैसे इंसुलिन बढ़ाता है   लाल सेब का स्वाद थोड़ा मीठा होता है, लेकिन हरे सेब में चीनी कम होती है और फाइबर और एंटीऑक्सिडेंट अधिक होते हैं,

जो रक्त शर्करा के स्तर को कम करने में भी मदद करते हैं।  सेब में पाई जाने वाली अधिकांश चीनी फ्रुक्टोज के रूप में होती है,

जिसे पूरे फल के रूप में खाने पर ब्लड शुगर को संतुलित करने में मदद मिलती  है।  इसके अलावा सेब इंसुलिन रेजिस्टेंस को बेहतर बनाता है।

इंसुलिन एक हार्मोन है जो आपके रक्त में शर्करा का परिवहन करता है।  अगर आप रोजाना एक हरा सेब खाते हैं, तो इसमें मौजूद कुछ

फ्लेवोनोइड्स, जैसे क्वेरसेटिन, कार्ब पाचन को धीमा करके रक्त शर्करा के स्तर को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।